फाइनल का दबाव नहीं झेल पाई भोजपुरी दबंगई, तेलुगु वारियर्स ने जीता सीसीएल 2023 का खिताब

Ankit
3 Min Read

भोजपुरी दबंग और तेलुगु वारियर्स के बीच बीती रात विशाखापत्तनम में सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग का फाइनल मुक़ाबला  काफी शानदार रहा. दोनों टीमों के चेहरे पर फाईनल का दवाव साफ देखा जा रहा था लेकिन तेलुगु वारियर्स पुरी तरह से भोजपुरी दबंग के उपर भारी पड़ी. फाइनल मुकाबले में भोजपुरी दबंग के कप्तान मनोज तिवारी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया जो यह निर्णय गलत साबित हुआ और पूरी टीम पहली पारी में 10 ओवर में सिर्फ 72 रन ही बना सकी. जवाब में अखिल अखिनेनी की कप्तानी में उतरी तेलुगु वारियर्स ने जबरदस्त शुरुआत करते हुए कप्तान अखिल अकिनेनी के तूफानी बल्लेबाजी के दम पर पहली पारी में 10 ओवर में ही 104 रन का पहाड़ खड़ा कर दिया । इस तरह से तेलुगु वॉरियर्स को भोजपुरी दबंग पर 32 रन की महत्वपूर्ण लीड मिल गई ।

फिर भोजपुरी दबंग को जरूरत थी कि दूसरी पारी में जबरदस्त बल्लेबाज़ी की लेकिन कोई भी बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल पाया और फाइनल मैच का दबाव साफ साफ इनकी बल्लेबाजी पर दिखा । पहली पारी के 32 रन के दबाव में भोजपुरी टीम बिखरती चली गई और सिर्फ आदित्य ओझा 13 गेंद पर 31 रन व उदय तिवारी ने ही 18 गेंद पर 34 रन बनाकर कुछ सङ्घर्ष किया लेकिन वो पर्याप्त साबित नहीं हुआ । और भोजपुरी दबंग ने अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 89 रन बना सकी । इस तरह से तेलुगु वॉरियर्स को आखिरी पारी में इस सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग के टाइटल को जीतने के लिए सिर्फ 58 रन का टारगेट मिला । जिसे की तेलुगु वॉरियर्स ने आसानी से फतह कर लिया ।
T20 फॉर्मेट में खेला गया सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग इस बार नए पैटर्न के तहत 10-10 ओवर की दो दो पारियों में खेला गया । ऐसा प्रयोग इसबार नया था और इसने इस टूर्नामेंट को जबरदस्त सफलता दिलाई । हर मैच में स्टेडियम में दर्शक जमकर मैच देखने पहुँचे और जमकर अपने अपने दितारों को प्रोत्साहित करने का काम किया । इसबार का सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग बेहद सफल रहा

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *