भोजपुरी फिल्म अभिनेता बृजेश त्रिपाठी का निधन, मुम्बई में ली आखरी सांस

Ankit
3 Min Read

बॉलीवुड और भोजपुरी सहित कई भाषाओं में सैकड़ों फिल्में कर चुके मशहूर अभिनेता बृजेश त्रिपाठी का मुम्बई के कांदिवली में उनके निवास पर दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वे लगभग 72 साल के थे । अभिनेता की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है। रिपोर्ट्स के अनुसार, ब्रिजेश त्रिपाठी को दो हफ्ते पहले डेंगू हुआ था, जिसके लिए उन्हें मेरठ के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में अभिनेता का इलाज चल रहा था । अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद अभिनेता को मुंबई लाया गया, लेकिन कल रात उन्हें दिल का दौरा पड़ा और आनन-फानन उन्हें अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल ले जाने के दौरान ही अभिनेता ने दम तोड़ दिया था। अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। अभिनेता का परिवार मुंबई में रहता था।

अभिनेता की मौत की खबर मिलने के बाद से भोजपुरी इंडस्ट्री में गम का माहौल है। ब्रिजेश त्रिपाठी का अंतिम संस्कार आज सोमवार, 18 दिसंबर को किया जाएगा। वे 46 वर्षों से अधिक समय से फिल्म उद्योग में थे। उन्होंने 1979 में फिल्म ‘सैंया तोहारे कारन’ से डेब्यू किया था। उनकी पहली हिंदी फिल्म 1980 में आई ‘टैक्सी चोर’ थी। भोजपुरी इंडस्ट्री में आने से पहले वह बॉलीवुड का हिस्सा थे।

बता दें तो  विगत 46 सालों से फ़िल्म जगत में सक्रिय थे । बृजेश त्रिपाठी ने अमिताभ बच्चन , शाहरुख खान , सलमान खान, रजनीकांत सहित तमाम बड़े सितारों के साथ स्क्रीन शेयर किया था । भोजपुरी फिल्मों की बात करें तो उन्होंने भोजपुरी फ़िल्म इंडस्ट्री के दोनों दौर को काफी नजदीक से देखा और महसूस किया था । उन्होंने भोजपुरी फिल्मों में मनोज तिवारी, रवि किशन , दिनेश लाल यादव , पवन सिंह व खेसारी लाल यादव सहित तमाम लोगों के साथ काम किया था । उनके अचानक यूं हीं चले जाने से पूरी इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है । उनके निधन पर फ़िल्म अभिनेता सह गोरखपुर से सांसद रवि किशन कहते हैं कि बृजेश त्रिपाठी जी के साथ हमने लगभग 100 फिल्में किया था।

 

बृजेश त्रिपाठी की बात करें तो भोजपुरी के खास लोगों में शुमार थे, उन्होंने शुरुआती दिनों से भोजपुरी के लिए बड़े लगन से काम किया था उनका चले जाना भोजपुरी फ़िल्म जगत से एक युग के चले जाना है ।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *